Wednesday 23 October 2019

क्या रिलेशनशिप में बिना फिजिकल लंबे समय तक चल सकता हैं रिश्ता या नहीं?


कई सारे कपल्स मानते हैं कि रिश्ते में सेक्स एक अहम स्थान रखता है। क्योंकि यह आपको पार्टनर से जोड़ता है लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि रिलेशनशिप को चलाने के लिए सेक्स की मौजूदगी जरूरी नहीं है।
इसे भी शोधकर्ताओं ने एक अध्ययन के दौरान एक कपल से बात की तो कपल ने बात करते हुए कहा कि सेक्स पूरी रिश्ते का आधार नहीं हो सकता। यह रिलेशनशिप का सिर्फ एक हिस्सा है। शुरुआत में भले ही सेक्सुअल अट्रैक्शन आपके स्नेह पर भारी पड़े। लेकिन आखिर में आपके बीच की बॉन्डिंग और अंडरस्टैंडिंग ही काम में आती है।


एक शादीशुदा जोड़े ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि उनकी शादी को 6 साल हो चुके है। और उनके रिश्ते को बनाए रखने के लिए सेक्स बहुत अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि उनके लिए सेक्स प्यार का एक ही हिस्सा है जिससे वह लोग अवॉइड नहीं कर सकते हैं।


कुछ ऐसे जोड़ी भी रहे हैं जिन्होंने कहा है कि उनके लिए सेक्स सर्विस फिजिकल ही नहीं बल्कि इमोशनल जरूरत है। उनके लिए रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत बनाने का एक जरिया है।


कपल के बीच में इसका से सेक्स तक सीमित नहीं होता। रिलेशनशिप का मतलब यह नहीं है कि आप सेक्स कर एक जोड़े ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि सेक्स में भले ही कपल कंफर्टेबल हों। लेकिन अगर बेडरूम के बाहर उनके बीच बॉन्डिंग नहीं है तो उनका रिश्ता ज्यादा नहीं चल सकता।


from Rochak Post https://ift.tt/2N3cYeU

No comments:

Post a Comment