Tuesday 25 February 2020

आप भी जानें, कितनी देर तक सेक्स करने से होता है सुखद अहसास


सेक्स के बारे में जानने की जिज्ञासा अधिकतर लोगों में होती है। कई लोगों को यह पता नहीं होता है कि सेक्स कब करना चाहिए, कितनी देर तक करना चाहिए। ऐसे में लगातार उनमें यह जानने की जिज्ञासा बनी रहती है। इसकी एक सबसे बड़ी वजह यह है कि लोगों में सेक्स को लेकर काफी झिझक होती है। आज भी अधिकतर लोग सेक्स पर खुलकर बात नहीं करते। कोई सोचता है कि यदि अधिक देर तक सेक्स करेंगे, तो शारीरिक परेशानियां बढ़ सकती हैं, तो कोई सोचता है कि रोज-रोज सेक्स करने से कई तरह के इंफेक्शन हो सकते हैं, लेकिन असल में ऐसा कुछ नहीं होता है। दरअसल, सेक्स लाइफ को एन्जॉय करने से आप लंबी उम्र तक हेल्दी बने रह सकते हैं।


सेक्स से संबंधित हुए एक सर्वे में कुछ महिलाओं से सवाल-जवाब किया गया। उन सभी महिलाओं से इस बारे में बातचीत की गई तो कई आश्चर्य जनक खुलासे सामने आए। सर्वे में महिलाओं से पूछा गया कि वे सेक्स में कितना समय व्यतीत करती हैं? इस सवाल का जवाब भी काफी हैरान कर देने वाला था। ज्यादातर महिलाओं ने कहा कि उन्हें आमतौर पर 5 से 9 मिनट तक फोरप्ले में व्यतीत करना पसंद है और 10 से 14 मिनट संभोग के दौरान वे समय व्यतीत करना पसंद करती हैं।


एक अन्य शोध में यह बात सामने आई है कि महिलाओं के लिए सेक्सुअल इंटिमेसी में लगभग 106 मिनट व्यतीत करना आम बात है, जिसमें एक बड़ा वक्त फोरप्ले में गुजरता है। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि वास्तविकता कुछ और ही है। उनका कहना है कि ऐसा हो ही नहीं सकता कि कोई 106 मिनट तक फोरप्ले से लेकर संभोग तक इतना लंबा समय व्यतीत करे। हां, आधे घंटे का समय काफी है एक-दूसरे की आगोश में खोकर सेक्सुअल इंटरकोर्स तक पहुंचने के लिए। यदि आप 15 मिनट से लेकर आधे घंटे भी अपने पार्टनर के साथ वक्त नहीं सेक्स के दौरान वक्त नहीं बिताते तो आपको अपनी सेक्स लाइफ को रिचार्ज करने की साथ ही अपने पार्टनर को अधिक से अधिक समय देने की जरूरत है। ऐसा नहीं करने पर आपका रिश्ता टूट सकता है।


from Rochak Post https://ift.tt/37VCyLq

No comments:

Post a Comment