Monday 24 February 2020

ज्योतिष के अनुसार नहाते समय पैर रगड़ने से होती है धन की हानि


सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के पैर भाग्य या दुर्भाग्य के संकेत देते हैं जी हाँ, दरअसल कुछ ऐसे काम हैं जो पैरों से नहीं करने चाहिए अन्यथा जीवन का अच्छा दौर भी बुरे समय में तब्दील हो जाता है। वहीं वास्तु विद्वानों के अनुसार पैरों को सही दिशा में रखकर सोना चाहिए, इसी के साथ पैरों की सफाई का भी बहुत महत्व कहा जाता है।

# पूर्व दिशा की ओर पैर करकर सोने से नींद में खलल पड़ता है। वहीं उत्तर दिशा की ओर पैर करके सोने से स्वास्थ्य तथा आर्थिक स्थितियों में सुधार होता है।

# पश्चिम दिशा की ओर पैर करके सोने से शारीरिक थकान के साथ मानसिक शांति भी प्राप्त होती है। इसी के साथ अन्य समय दक्षिण की ओर पैर करके सोना निषिद्ध है।

# जब भी बाहर से आकर घर में प्रवेश करें तो सबसे पहले जूते-मोजे उतारें और पैरों को धोएं। ऐसा करने से शरीर में समाई सभी तरह की नेगेटिव एनर्जी का नाश होता है। इसी के साथ तन-मन स्वच्छ और स्वस्थ होता है।

# पैर के ऊपर पैर रगड़ कर कभी भी साफ न करें, धनहानि होना शुरू हो जाती है। एकाग्रता बढ़ाने और सुखी जीवन के लिए पूजा करने से पहले या मंदिर जाने से पूर्व पैर अवश्य धोएं।

# भोजन करने से पहले हाथ के साथ पैर भी धोना चाहिए क्योंकि वैज्ञानिक कहते हैं पैरों के तलवे जितने साफ होते हैं, पाचन शक्ति उतनी मजबूत होती है।



from Fir Post https://ift.tt/2VlBQ7A

No comments:

Post a Comment