Monday 24 February 2020

इस गांव के हर कुत्ते के पास है करोड़ो की संपत्ति, सच्चाई कर देगी विचलित


कई लोग अपनी मौत से पहले पूरी प्रॉपर्टी अपने पालतु जानवरों के नाम कर देते हैं। बॉलीवुड मूवी एंटरटेनमेंट में ऐसा ही किस्सा देखने को मिला था। जहां एक डॉगी पूरी संपत्ति का मालिक था, लेकिन देश में एक ऐसा गांव हैं जहां पालतु की जगह सड़क के आवारा कुत्ते करोड़ों के मालिक बनकर घूम रहे हैं। इस जगह का नाम पंचोट है। यह गुजरात में पड़ता है।


गुजरात के मेहसाणा जिले में स्थित एक छोटे से गांव में कई ऐसे आवारा कुत्ते हैं जो करोड़पति हैं। बताया जाता है कि 'माढ की पाटी कुतरिया ट्रस्ट नामक संस्था ने कुत्तों की देखभाल और उनकी भलाई के लिए 21 बीघा से ज्यादा दान में मिली जमीन को कुत्तों के नाम कर दी।चूंकि यहां बाईपास रोड़ है इसलिए जमीन की कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपये प्रति बीघा है। ट्रस्ट के पास करीब 70 कुत्ते हैं। ऐसे में लगभग हर डॉगी के हिस्से करीब 1 करोड़ रुपये की संपत्ति है।


कुत्तों के नाम पर इतनी प्रॉपर्टी होने की वजह से कोई इन्हें नुकसान नहीं पहुंचाता है। वहीं ट्रस्ट की ओर से इनका काफी ध्यान रखा जाता है। इन्हें अच्छा खाना दिया जाता है। साथ ही सारी फरमाइश पूरी की जाती है। लोग ट्रस्ट को अपनी जमीन या खेत दान में देते हैं। कुछ जमीनों पर दुकान आदि बना दिए गए हैं। इससे होने वाली आय से कुत्तों के लिए भोजन की व्यवस्था की जाती है।


from Rochak Post https://ift.tt/2SWU2mo

No comments:

Post a Comment