Tuesday 25 February 2020

दिल्ली में उपद्रवियों का तांडव, सरेराह चाकू और तलवारें लहराते रहे उपद्रवी


उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में महिला प्रदर्शनकारी मुख्य सड़क के बीचोबीच धरना दे रही हैं। यह धरना नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए की मुखालफत करने के लिए आयोजित किया गया है। धरना स्थल से महज कुछ ही कदमों की दूरी पर जाफराबाद इलाके में ही हजारों की तादाद में हथियारबंद युवा सड़क के दोनों ओर खड़े देखे जा सकते हैं। जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के ठीक सामने वाले रोड पर मौजूद इन हजारों युवाओं के हाथों में लोहे की रॉड, चाकू, तलवारें और सरिया था। इनमें से कई युवाओं ने नो सीएए, नो एनआरसी लिखी पटिया भी अपने माथे पर पहन रखी थी। हाथों में खुलेआम चाकू लहराते हुए कम उम्र के कई नौजवान जाफराबाद में चल रहे सीएए विरोधी धरने में भी दिखाई दिए।


यहां 2 संवाददाताओं ने मंगलवार को जाफराबाद की इस अंदरूनी सड़क का पूरा मुआयना किया। इस सड़क पर मौजूद कई महिलाएं भी लोहे के सरिए थामी खड़ी रही दिखीं। चूंकि यह मार्ग मुख्य सड़क मार्ग से हटकर एक रिहायशी बस्ती के अंदर है इसलिए यहां बाहर के अधिक लोगों की आवाजाही नहीं है।


हाथों में हथियार लिए यह लोग जाफराबाद थाने से महज कुछ ही दूरी पर मौजूद थे। पूछे जाने पर पुलिस ने कहा कि सोमवार रात इनमें से कई उपद्रवियों ने थाने का ही घेराव कल डाला था। दिन भर हथियारों की नुमाइश के बाद शाम होते होते होते इन हथियारबंद लोगों को खदेड़ने के लिए भारी पुलिस बल व अर्थ सैनिक बलों के जवान यहां पहुंचे। उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए यहां लाठीचार्ज किया गया।


from Fir Post https://ift.tt/2TfAJ6v

No comments:

Post a Comment