Tuesday 17 March 2020

इस तरह की महिलाओं को डेट करने से पहले 100 बार सोचते है मर्द


एक ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट सिंपल पिकअप ने एक सामाजिक प्रयोग किया जिसमें पुरुषों को अपनी पसंद से महिला के साथ डेट करने का विकल्प दिया। रिसर्च में महिला और पुरुष में ऑनलाइन डेटिंग के दौरान एक-दूसरे की दी जाने वाली प्रतिक्रियाओं को एक वीडियो रिकॉर्डिंग के जरिए फोकस किया गया।


द हेल्थ साइट पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, सिंपल पिकअप की टीम ने सामाजिक प्रयोग के दौरान एचबीओ चैनल की 2011 में आई डॉक्यूमेंट्री फिल्म के नतीजों को साबित करने की कोशिश की। जिसमें कहा गया था कि महिलाएं सीरियल किलर से मुलाकात करने में डरती हैं और पुरुष मोटी महिलाओं से मिलने में कतराते हैं।


प्रयोग के दौरान ये भी देखा गया कि पुरुष अपनी डेटिंग पार्टनर कैसी चाहते हैं? साथ ही महिलाओं को पहली डेट पर कैसा देखना चाहते हैं। वास्तव में आप ब्लाइंड डेट के लिए जो सोचते हैं सच्चाईं उससे एकदम परे होती है। रिसर्च में ये भी पाया गया कि ब्लाइंड डेट पर पार्टनर्स एक-दूसरे से काफी उम्मीदें बांध लेते हैं। यदि उनकी उम्मीदें पूरी नहीं होती तो वे डेट बीच में ही छोड़ कर चले जाते हैं।


ये अनुभव सिर्फ पुरुषों के साथ ही नहीं बल्कि महिलाओं के साथ भी होता है। महिलाओं की प्रतिक्रिया ब्लाइंड डेट पर देखने में ओर भी दिलचस्प होती है। वे चाहती हैं कि फोटो में दिखने वाला पुरुष वास्तव में भी आकर्षक दिखे।


from Rochak Post https://ift.tt/2Ub8bvz

No comments:

Post a Comment