Wednesday 18 March 2020

इन खास संकेतों से जानें कहीं आपका पार्टनर आपको धोखा तो नहीं दे रहा है


प्यार करना तो बहुत आसान होता है लेकिन इसे अच्छे से बनाए रखना उतना ही कठिन होता है। आपका रिश्ता चाहे कितना ही मजबूत क्यों न हो लेकिन आपकी एक गलती इस मजबूत नींव को आसानी से हिला सकती है। धोखा, विश्वासघात, चीटिंग, बेवफाई ये कुछ ऐसे शब्द हैं जो आपके रिश्ते में खटास ला सकते हैं। कई शोधों में यह बात सामने आई है कि कोई भी व्यक्ति ये नहीं चाहता है कि उसके एक्स्ट्रा मैटेरियल अफेयर के बारे में उसके पार्टनर को पता चले। ऐसे में आज हम आपको कुछ खास संकेतों के बारे में बताएंगे, जिससे आप पता कर सकते हैं कि आपका पार्टनर कहीं आपको धोखा तो नहीं दे रहा है...


1. वैसे तो सभी लोगों का अपना एक फिक्स शेड्यूल होता है। वहीं अगर पार्टनर का रूटीन अचानक बदल जाए तो समझे कहीं न कहीं दाल में कुछ काला है। आप इस बात की तहकीकात करें। इसके अलावा ऑफिस में वो हर दिन फोन उठाना बंद कर दे या फोन स्विच ऑफ रखने लगे तो ये भी चीटिंग के संकेत हो सकते हैं।

2. जब आपका पार्टनर आपसे कुछ छिपा रहा है तो वो नहीं चाहेगा कि उसके फोन को आप हाथ लगाएं। इसलिए वो वॉशरूम में भी फोन का इस्तेमाल करेंगे ताकि उनका राज न खुल जाए। लेकिन ये संकेत चीटिंग के तभी हो सकते हैं जब आपका पार्टनर अचानक रोजाना ये काम करे। हालांकि कुछ लोगों को फोन का लत होता है और वॉशरूम में भी वो फोन का इस्तेमाल करते हैं।


3. किसी पार्टी में जाने के लिए अच्छा दिखना या हेल्थ को ध्यान में रखते हुए वजन पर ध्यान देना ये सब चीजें सामान्य हो सकते हैं। लेकिन अगर आपका पार्टनर परफ्यूम बदलने लगे, कपड़ों पर ज्यादा पैसे खर्च करने लगे या अपने लुक और पहनावे पर विशेष ध्यान देने लगे तो समझ लीजिए कुछ न कुछ गड़बड़ है।

4. पार्टनर के चीटिंग को पकड़ने के लिए ये सबसे अहम कड़ी हो सकती है। मान लीजिए आपका पार्टनर आपसे बोला था कि कल शाम वो अपने दोस्त के साथ था लेकिन उसी दोस्त से आपको पता चल जाए कि वो उस दोस्त के साथ थे ही नहीं तो कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ है।


from Rochak Post https://ift.tt/33vUFag

No comments:

Post a Comment