Thursday 17 December 2020

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों की लिस्ट में अक्षय कुमार भी शामिल, जानिए कमाई


दुनिया की जानी मानी और मशहूर मैगजीन फोर्ब्स हर साल सबसे अधिक कमाई करने वाले सितारों की एक लिस्ट जारी करती है। हालांकि इस बार कमाई की बात करें तो पहले स्थान पर अमेरिका की रियलिटी टीवी सुपरस्टार और बिजनेस टायकून काइली जेनर है जिनका नाम और काम दुनियाभर में मशहूर है। वहीं भारतीय सितरों की बात करें तो खिलाड़ी अक्षय कुमार का नाम इस लिस्ट में उभर कर आया है।

फोर्ब्स ने एशिया के 100 डिजिटल स्टार की लिस्ट भी जारी की है, जिसमें दुनियाभर के उन स्टार्स के नाम शामिल हैं, जिन्होंने अपनी फिल्मों, गानों और सीरियल्स के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी लोगों के दिल जीते हैं। जिनकी फैन फॉलोइंग ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। इस बार अक्षय ने इसमें बाजी मारी है।

फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक, काइली जेनर ने इस साल 590 मिलियन डॉलर यानि 40 अरब रुपए की कमाई की है। वहीं, अक्षय कुमार ने इस साल लगभग 362 करोड़ रुपये की कमाई की है और ये भी उनकी सिर्फ एक ही फिल्म ‘लक्ष्मी’ की कमाई है, जो इस साल ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। दुनियाभर में कमाई के मामले में एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय छठवें नंबर पर हैं। 

अक्षय न सिर्फ बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फिल्में करते हैं बल्कि सोशल मीडिया पर भी हमेशा फैन्स के साथ जुड़े रहते हैं और यही वजह है कि आज उनके इंस्टाग्राम पर 47।5 मिलियन और ट्विटर पर 40।1 मिलियन फॉलोवर्स हैं। कोरोना के दौरान अक्षय ने भातरत सरकार के कई सारे दान दिए थे, ताकि लोगों की इस दौरान मदद हो सके। अक्षय ने फेसबुक लाइव पर ‘आई फॉर इंडिया’ के लिए पैसे जमा करने वाले कॉन्सर्ट में भी भाग लिया था, जिसने कोविड -19 फंड के लिए 520 मिलियन जुटाए।


from Fir Post https://ift.tt/3ajI7rS

No comments:

Post a Comment