Wednesday 16 December 2020

अपना दूध बेचकर लाखों कमा रही है ये महिला, देश भर में करती हैं सप्लाई


बड़े-बुजुर्ग कहते आए हैं कि मां का दूध बच्चे के लिए अमृत जैसा होता है। मां के दूध से बच्चे का पूर्ण विकास होता है। मां के दूध की महत्ता की बात हमेशा से होती आई है। लेकिन पिछले कुछ दशकों से किराए की कोख बिकने लगी है। इस पर लोगों को हैरानी हो रही है। लेकिन जब आपको पता लगे कि अब मां का दूध भी बिकने लगा है तो आपको कैसा भी लगेगा। लेकिन सच तो यही है कि अब मांओं का दूध भी बिकने लगा है। जी हां, अमरीका के फ्लोरिडा में कुछ मांए अपना दूध बेचकर लाखों रुपए कमाती हैं।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमरीका के फ्लोरिडा में एक महिला ने अपना दूध बेचकर लाखों रुपए की कमाई की। 32 वर्षीय इस महिला ने खुद का दूध बेचने के लिए ऑनलाइन इश्तेहार दिया। खबर है कि जूली डेनिस नाम की इस महिला ने पिछले साल अगस्त महीने में एक सरोगेसी के जरिए एक बच्चे को जन्म दिया। किराए पर कोख देने के लिए तो इस महिला ने जोड़े से लाखों रुपए कमाए ही थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने अपना दूध बेचकर भी लाखों रुपए की कमाई की।


रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला का कहना है कि पंप के लिए मैं घंटों परिवार से दूर रहती हूं, क्योंकि दूध को तैयार करने में भी काफी समय लगता है। सफाई बैगिंग और स्टरलाइज करने की प्रक्रिया भी बेहद समय लेने वाली है। डेनिस कहती है कि वो प्रति माह 15,000 औंस दूध पंप करती हैं, उसे अपने फ्रीजर में स्टोर करती है और इसे आइस पैक से भरे आइस बॉक्स में देश भर में भेजती है।


from Fir Post https://ift.tt/2K1xhw0

No comments:

Post a Comment