Tuesday 25 February 2020

जन्म लेते ही नवजात बच्ची को आया 'भयानक' गुस्सा, डॉक्टर भी रह गए दंग


इन दिनों सोशल मीडिया पर एक नवजात बच्ची की तस्वीर बहुत तेजी से वायरल हो रही है जो आप यहाँ देख सकते हैं। जी दरअसल बच्ची की तस्वीर वायरल होने की वजह उसका एक्सप्रेशन है। यह मामला ब्राजील के रियो डी जेनेरियो का है। जहाँ के एक अस्पताल में बीते 13 फरवरी को एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया। वहीं जब डॉक्टर्स ने गर्भनाल काटने से पहले बच्ची को रुलाने की कोशिश की तो उसने ऐसा रिएक्शन दिया कि डॉक्टर्स के भी होश उड़ गए। वहीं जब यह सब हुआ तो उस लम्हे को कैमरे में कैद कर लिया और अब उसी को वायरल किया जा रहा है। यह तस्वीर इस समय लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम कर रही है। जी दरअसल सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची जन्म के बाद रोई नहीं थी।


वहीं डॉक्टर्स ने गर्भनाल काटने से पहले उसे रुलाने की कोशिश की ताकि वे सुनिश्चित कर सकें कि बच्ची स्वस्थ है या नहीं। इसके लिए उन्होंने बच्ची को रुलाने की कोशिश की लेकिन बच्ची का रिएक्शन बड़ा ही गुस्सैल था, जिसे देखने के बाद अस्पताल का माहौल खुशनुमा हो गया! जी हाँ, वहीं बच्ची की मां Daiane de Jesus Barbosa ने एक स्थानीय प्रोफेशनल फोटोग्राफर Rodrigo Kunstmann को हायर किया था ताकि वह उनके नवजात बच्चे की यादगार तस्वीरें कैद कर सकें। उस समय Rodrigo ने ऐसा ही किया और उन्होंने जन्म के बाद बच्ची के हर लम्हे को कैद किया।


वहीं उन्होंने बच्ची और उसके परिवार की तस्वीरों को फेसबुक पर भी शेयर किया है जो आप देख सकते हैं। हाल ही में फोटोग्राफर Rodrigo ने मीडिया को बताया कि 'जन्म के बाद वह रोई नहीं थी। ऐसे में डॉक्टर्स ने उसे रुलाने की कोशिश की। उसने आंखें बड़ी कर लीं। लेकिन रोई नहीं। यहां तक डॉक्टर्स ने कहा कि रोओ ईशा! इसके बाद उसने अपना चेहरा बेहद गंभीर बना लिया। हालांकि, जब डॉक्टर ने गर्भनाल काटी तो वह रोने लगी।'


from Rochak Post https://ift.tt/32tAusT

No comments:

Post a Comment