Sunday 15 March 2020

मप्र में कोरोनावायरस महामारी घोषित, उप्र में कोरोना के 13 मामले पॉजिटिव


मध्य प्रदेश में नोवेल कोरोनावायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है। यह निर्णय रविवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में मंत्रि-परिषद की बैठक में लिया गया। आधिकारिक तौर जारी बयान के अनुसार, राज्य में कोरोना को महामारी घोषित कर दिया गया है, और इसके मद्देनजर नए दिशा-निर्देश भी जारी किए जा रहे हैं।


चीन से विश्व भर में फैले कोरोना वायरस का असर उत्तर प्रदेश में भी होता जा रहा है। उप्र में अब तक इस वायरस के संक्रमण के 13 मामले पॉजिटिव मिले हैं। संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक विकास इंदु अग्रवाल ने बताया कि आगरा में 8 मरीजों के अलावा गाजियाबाद व लखनऊ में दो-दो और नोएडा में एक मरीज में कोरोना वायरस पाया जा चुका है।


उन्होंने बताया कि अभी तक 762 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से 677 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं 72 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है। रविवार को कोरोना वायरस के संदिग्ध 18 मरीजों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। विभिन्न जिलों की सर्विलांस यूनिट द्वारा चीन सहित कोरोना वायरस प्रभावित 12 देशों से लौटे 1184 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई।


from Fir Post https://ift.tt/2xIcmHJ

No comments:

Post a Comment