Thursday 17 December 2020

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल पर जमकर बरसे गावस्कर, कही ये बड़ी बात

 
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के मौजूदा टेस्ट ओपनर्स पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को जमकर लताड़ा है। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने एडिलेड टेस्ट मैच की पहली पारी में काफी खराब प्रदर्शन किया। ये दोनों बल्लेबाज अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए और कंगारू तेज गेंदबाजों की गेंद पर सस्ते में आउट हो गए। पृथ्वी शॉ तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए तो वहीं मयंक अग्रवाल ने 40 गेंदों पर 17 रन की पारी खेली।

पृथ्वी शॉ तो पहली पारी की दूसरी ही गेंद पर मिचेल स्टार्क के हाथों क्लीन बोल्ड हो गए। स्टार्क ने शॉ को बेहतरीन इनस्विंगर फेंकी थी और इस गेंद को खेलते समय उनके बैट और पैड के बीच काफी बड़ा गैप रह गया था। वो इस गेंद को डिफेंड करना चाहते थे, लेकिन खराब मूवमेंट की वजह से बैट और पैड के बीच बड़ा गैप रह गया और वो क्लीन बोल्ड हो गए। गावस्कर ने कहा कि, उनके बल्ले और पैड के बीच कितना बड़ा गैप था। मैच की सिर्फ दूसरी गेंद पर ही आप सॉफ्ट हैंड से खेलना श्योर करना चाहते हैं। आप जितना हो सके उतना लेट खेल रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में ऐसे विचार से लगता है कि आप वहां नहीं जा पा रहे हैं। इसके बाद आप बैट और पैड के बीच इतना बड़ा गैप छोड़ रहे हैं तो इससे आउट होने के कई सारे रास्ते खोल रहे हैं। 

गावस्कर ने मयंक की भी आलोचना की जो पृथ्वी शॉ की तरह से ही आउट हुए थे। पैट कमिंस की गेंद पर वो आउट हुए थे जो इन स्विंगर थी। ये गेंद मयंक के बल्ले का किनारा लेती हुई स्टंप से टकरा गई और वो 17 रन बनाकर आउट हुए थे। उन्होंने कहा कि मयंक के बैट और पैड के बीच इतना गैप था कि इसके बीच से ट्रक पास हो सकता था। उन्होंने कहा कि मयंक ने इस गेंद को काफी हार्ड खेला और बाद में इसमें ऐसा होता है कि बैट पैड के क्लोज होना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ी इस तरह की बड़ी गलती कर रहे हैं। 



from Fir Post https://ift.tt/3p0YL3E

No comments:

Post a Comment