Monday 24 February 2020

खूनी टेलीफोन ने मचाया मौत का तांडव, लाखों लोगों के मौत की वजह बना ये टेलीफोन


आजकल  मोबाइल और स्मार्टफोन हर किसी के पास है इसके बिना इंसान अधूरा है। जिसमें टेलीफोन कहीं खोता हुआ नजर आ रहा हैं। लेकिन पहले के समय में टेलीफोन का काफी चलन था। लेकिन क्या आपने कभी खूनी टेलीफोन के बारे में सुना हैं जो लाखों लोगों की मौत की वजह बना हो। हम बात कर रहे हैं जर्मनी के खूंखार तानाशाह हिटलर के टेलीफोन की। यह टेलीफोन साल 1945 का बताया जाता है। साल 2017 में अमेरिका में इस फोन की नीलामी हुई थी, जिसमें यह करीब दो करोड़ रुपये में बिका था।

टेलीफोन ने ली कई लोगों की जान:

हिटलर को दुनिया के सबसे क्रूर तानाशाहों में एक माना जाता है। मूल रूप से यह फोन काले रंग का था, जिसे बाद में लाल रंग में रंगा गया। इस फोन पर हिटलर का नाम और स्वास्तिक भी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूसरे विश्व युद्ध के खत्म होने के बाद साल 1945 में इस टेलीफोन को बर्लिन में हिटलर के बंकर से बरामद किया गया था। तब से लेकर साल 2017 तक इस फोन को एक बक्से में संभालकर रखा गया था, जब तक कि इसकी नीलामी नहीं हो गई।

खूनी टेलीफोन का तांडव:

हिटलर को यह फोन वेरमेच ने दिया था। कहते हैं कि 40 के दशक में इसी फोन से हिटलर दूसरे विश्व युद्ध के दौरान अपने नाजी सैनिकों को आदेश देता था और उसके बाद नाजी बंधक बनाए गए लोगों को गोली मारकर या गैस चेंबर में जलाकर मौत के घाट उतार देते थे। हिटलर यहूदियों का कट्टर दुश्मन था। कहते हैं कि दूसरे विश्व युद्ध के दौरान पोलैंड में हिटलर की नाजी सेना के बनाए यातना शिविरों में करीब 10 लाख लोगों ने अपनी जान गंवाई थी, जिसमें ज्यादातर यहूदी थे। नाजियों का ये यातना शिविर पोलैंड में है, जिसे ‘ऑस्त्विज कैंप’ के नाम से जाना जाता है।


from Fir Post https://ift.tt/32miPDi

1 comment:

  1. In this manner my acquaintance Wesley Virgin's adventure starts with this SHOCKING and controversial VIDEO.

    You see, Wesley was in the military-and shortly after leaving-he discovered hidden, "self mind control" secrets that the CIA and others used to get whatever they want.

    THESE are the same tactics many famous people (notably those who "became famous out of nowhere") and the greatest business people used to become rich and successful.

    You probably know how you only use 10% of your brain.

    That's mostly because most of your brainpower is UNCONSCIOUS.

    Perhaps that conversation has even taken place INSIDE your very own head... as it did in my good friend Wesley Virgin's head around 7 years ago, while driving an unlicensed, beat-up bucket of a vehicle without a license and $3 in his bank account.

    "I'm so fed up with living check to check! When will I get my big break?"

    You took part in those types of thoughts, ain't it so?

    Your own success story is going to start. You just have to take a leap of faith in YOURSELF.

    CLICK HERE TO LEARN WESLEY'S SECRETS

    ReplyDelete